बिना Investment के Digital Marketing Company खोलें

अभी के इस डिजिटल दुनिया में बिजनेस के लिए सबसे जरूरी चीज डिजिटल मार्केटिंग है जो की बहुत ही कम लोगों की आती है। डिजिटल मार्केटिंग कंपनी अभी के समय में खोलना आपके लिए बहुत ही फायदेमंद साबित हो सकता है। हमने आपके लिए ऐसे टिप्स और ट्रिक लाये है जिसकी मदद से बिना किसी इन्वेस्टमेंट से कंपनी को शुरू कर सकते हैं और साथ ही लाखों रुपए कमा सकते हैं।

आपका स्वागत है इस आर्टिकल में जिसमें मैं आपको यह बताने वाला हूं कि एक डिजिटल मार्केटिंग कंपनी को कैसे शुरू किया जाता है और यदि आपके पास कोई भी फंडिंग नहीं है फिर भी मार्केट में अपनी जगह कैसे बना सकते हैं। डिजिटल मार्केटिंग के मदद से 2024 में बहुत सारे ऐसे स्टार्टअप हैं जो आज बहुत अच्छा बिजनेस बना पा रहे हैं।

Digital Marketing Kaise Suru Kare

एक डिजिटल मार्केटिंग कंपनी के लिए सबसे जरूरी चीज सोशल मीडिया पर अच्छी पकड़ होती है। यदि आपके पास सोशल मीडिया पर ज्यादा फॉलोअर है तो आप इस बिजनेस में जल्दी सफलता पा सकते हैं। सोशल मीडिया के अलावा दूसरी ज़रूरी चीज़ एडवर्टाइजमेंट मैनेजमेंट बहुत ही जरूरी होती है। 

सोशल मीडिया पर सफल होने के लिए आप इंस्टाग्राम से शुरू कर सकते हैं। सबसे पहले आपको एक इंस्टाग्राम अकाउंट बना लेना है। इंस्टाग्राम अकाउंट बनाने के बाद उसे पर प्रतिदिन डिजिटल मार्केटिंग के रिलेटेड वीडियो डालना है साथ ही इस बात का ध्यान रखने के लिए वीडियो में ज्यादा से ज्यादा meme का प्रयोग करें ताकि आपका वीडियो वायरल हो सके।

इस तरह से यदि आप तीन से चार महीना करते हैं तो आपके पास एक लाख तक फॉलोअर्स हो सकता है। एक डिजिटल मार्केटिंग कंपनी के लिए एक लाख फॉलोअर बहुत बड़ी बात है।

Digital Marketing Guide

डिजिटल मार्केटिंग बहुत सारे अलग-अलग स्किल की जरूरत पड़ती है जैसे की SEO, PPC, सोशल मीडिया मार्केटिंग, कंटेंट मार्केटिंग, ईमेल मार्केटिंग और डाटा एनालिसिस जैसे स्किल की जरूरत पड़ती है। इसके बाद आप अलग-अलग बिजनेस कैटिगरी में घुस सकते हैं जैसे की ई-कॉमर्स मार्केटिंग, लोकल बिजनेस मार्केटिंग, b2b मार्केटिंग, और हेल्थकेयर मार्केटिंग की तैयारी।

इतना कुछ करने के बाद आपको एक बिजनेस प्लान बना लेना है जिसमें यह सब इंवॉल्व होंगे जो है एग्जीक्यूटिव सम्मरी, मार्केटिंग एनालिसिस, सर्विस और प्राइसिंग, मार्केटिंग और सेल स्ट्रेटजी, और फाइनेंशियल प्रोटेक्शन इत्यादि।

बिजनेस प्लान बनाने के बाद अपने बिजनेस को रजिस्टर करवा ले जिससे आपको मार्केट में वैल्यू मिल सके। साथ ही अपने बिजनेस का टैक्स और एंपलॉयर आईडेंटिफिकेशन जैसे काम करवा ले ताकि बिजनेस को बड़ा करने में सहूलियत हो।

यह सब करने के बाद अपने बिजनेस के लिए एक नाम सुन ले और उसका लोगो डिजाइन कर ले ताकि आपकी मार्केट वैल्यू बन सके साथ ही एक वेबसाइट और सोशल मीडिया पर अकाउंट बना ले। इन सब चीजों से आपको भविष्य में बहुत फायदे मिलने वाले हैं।

Digital Marketing Company me clients kaise laye

एक डिजिटल मार्केटिंग कंपनी बनाने के बाद सबसे जरूरी चीज क्लाइंट को ढूंढना और उनसे काम लेना होता है क्योंकि यदि आपके बिजनेस में कोई क्लाइंट ना हो तो आपका बिजनेस डूब सकती है। इसके लिए अलग-अलग तरीकों को अपना सकते हैं जैसे की अपने नेटवर्क के द्वारा, इंस्टाग्राम और सोशल मीडिया पर अपना कंटेंट डालने पर क्लाइंट आपको अप्रोच कर सकते हैं, सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन, पेट एडवरटाइजमेंट क्योंकि यह एक बिना इन्वेस्टमेंट के तू किया गयाबिजनेस तो इसे स्किप भी कर सकते हैं।

अपने बिजनेस को बड़ा करने के लिए कई तरीके है जैसे की टैलेंटेड लोगों को हायर करना, अपने बिजनेस को ऑटोमेटेड करना, अपने सर्विस को बढ़ाना, और खुद को और अपने बिजनेस में ज्यादा से ज्यादा इन्वेस्ट करना।

कोल्ड ड्रिंक का बिजनेस करके कमा सकते हैं हर महीने लाखों रुपए

Leave a comment